जब कोई आप की वेबसाइट ब्राउज़र पर खोलता है तब रिक्वेस्ट आप के सर्वर पर जाती है और सर्वर रिक्वेस्ट के हिसाब से रिस्पांस करता है उसके बाद आप की वेबसाइट का पेज ब्राउज़र पर खुलता है. यह रिक्वेस्ट और रिस्पांस का डाटा बिना किसी एन्क्रिप्शन के इंटरनेट पर ट्रेवल करता हैं जिसे हैकर्स रीड कर के आप की जरूरी जानकरी को हैक कर सकते हैं.

SSL का काम है जो डाटा ट्रेवल कर रहा है ब्राउज़र एंड सर्वर के मध्य उसे इंक्रीप्ट करना जिससे हैकर्स उसे रीड न कर पाए एंड आप की वेबसाइट सिक्योर हो जाती हैं.

SSL लगने से आप की वेबसाइट http:// के जगह https:// से खुलती हैं. https:// आप की साइट को सिक्योर भी करता है एंड गूगल की रैंक करने में हेल्प करता हैं. गूगल क्रोमे 68 में अगर कोई वेबसाइट बिना https:// के खुलती है तो उसमे असुरक्षित लिखा आता है इसलिए अगर आप अपनी वेबसाइट को सिक्योर करना चाहते तो आप को तुरंत अपनी वेबसाइट पर SSL सर्टिफिकेट इनस्टॉल करवाए।

अद्विका वेब 15 अगस्त 2018 के मोके पर SSL पहले साल के लिए केवल 399/- + टैक्स में प्रोवाइड करवा रही है. यह सेल लिमिटेड टाइम के लिए है. ज्यादा जानकारी के लिए आप विजिट करे www.advikaweb.com. आर्डर करने के समय प्रोमो कोड 399 काम लेवें।

SSL, SSL in 99, Secure my Webiste